The Asian School

एशियन स्कूल, देहरादून दीपोत्सव समारोह प्रज्ज्वलन

9 फरवरी, 2024 को, द एशियन स्कूल, देहरादून ने एक  बार फिर दीपोत्सव को गले लगाते हुए गर्मजोशी और परंपरा का संचार किया। सत्य, ज्ञान, शक्ति और धार्मिकता का पर्याय, यह प्रतिष्ठित वार्षिक कार्यक्रम न केवल स्नातक कक्षा के लिए स्कूली जीवन की समाप्ति का प्रतीक है, बल्कि वादे और अवसर से भरे एक नए अध्याय की शुरुआत भी करता है।

व्हाइट हाउस कोर्ट में सजे सैकड़ों मिट्टी के दीयों की पृष्ठभूमि में, फरवरी 2024 में सीबीएसई बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को ‘कलावा’ और ‘तिलक’ से सजाया गया, जो उनकी आगे की यात्रा के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाओं का प्रतीक है। समारोह की शुरुआत सम्मानित प्रधानाचार्या श्रीमती रुचि प्रधान दत्ता और स्कूल के अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई, साथ ही स्कूल गायक मंडली द्वारा ‘वंदना’ की भावपूर्ण प्रस्तुति भी हुई।

अपने मार्मिक सम्बोधन में प्रधानाचार्या रूचि प्रधान दत्ता ने साहस, तैयारी और नुकसान के डर पर काबू पाने की इच्छा के गुणों पर जोर दिया। छात्रों को आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ अपनी परीक्षा देने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने निवर्तमान बैच को हार्दिक आशीर्वाद दिया, उन्होंने समय प्रबंधन और उत्कृष्टता के लिए प्रयास के महत्व पर जोर देते हुए छात्रों को आगे की चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए अमूल्य सुझाव और प्रोत्साहन के शब्द भी साझा किए।

दीपोत्सव परंपरा के हिस्से के रूप में, मिट्टी के दीयों का आदान-प्रदान निवर्तमान प्रधानों से उनके उत्तराधिकारियों तक श्रद्धा, शक्ति और जिम्मेदारी के हस्तांतरण का प्रतीक है। समारोह में स्नातक छात्रों के भावनात्मक भाषण, पुरानी यादों को प्रतिबिंबित करना और द एशियन स्कूल में बिताए गए समय के लिए आभार व्यक्त करना शामिल था।

श्री मुकेश नांगिया हेड सीनियर स्कूल, सुश्री प्राची मेहरोत्रा, हेड मिस्ट्रेस और पूरे शिक्षण स्टाफ ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

जैसे-जैसे दीपोत्सव समारोह समाप्त हुआ, माहौल मिश्रित भावनाओं से गूंज उठा, क्योंकि छात्र अपने दूसरे घर को विदाई दे रहे थे और साथ ही उत्सुकता से उन रोमांचों की प्रतीक्षा कर रहे थे जो उनका इंतजार कर रहे थे। इस वर्ष का दीपोत्सव केवल एक उत्सव नहीं था, बल्कि एशियाई स्कूल समुदाय को परिभाषित करने वाले लचीलेपन, सौहार्द और उत्कृष्टता की भावना का एक मार्मिक अनुस्मारक था।

Admission Enquiry

Virtual Tour

ASIAN SCHOOL FRANCHISE

Please Share Your Details To View The Fee Structure

    Please Share Your Details To Download E-BROCHURE 2024-25